अयांश का जीवन बचाने को हम सबकी भागीदारी जरूरी: नवीन गोयल

Posted by: | Posted on: August 28, 2021

गुरुग्राम ( दीपक शर्मा ) : मात्र 16 महीने के अयांश का जीवन बचाने को शुरू की गई मुहिम अब रंग ला रही है। अयांश के लिए अपील भी खूब हो रही है, दुआएं भी खूब और रही हैं और दान भी लोग खूब कर रहे हैं। लोगों की यही जागरुकता और सहायता ही अयांश के जीवन को बचाने में सहयोग करेगी। यह कहना है कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक एवं प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा नवीन गोयल का।
यहां शमा पर्यटक केंद्र में बालक अयांश व उनके माता-पिता प्रवीण मदान एवं वंदना मदान की मौजूदगी में पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। नवीन गोयल ने मीडिया के माध्यम से एक बार फिर से अपील की कि अयांश का जीवन बचाने में हम सबका सहयोग हो। उन्होंने जनता से अपील की कि अभी तक अयांश को लगने वाले 16 करोड़ रुपये के टीके के लिए 6.5 करोड़ रुपये एकत्रित हो चुके हैं। पत्रकार वार्ता में ही बिजनेसमैन मित्रों के साथ मिलकर एकत्रित किए गए साढ़े 4.81 लाख रुपये भी अयांश के माता-पिता को सौंपे। साथ ही विश्वास दिलाया कि हर हाल में 16 करोड़ रुपये इके होंगे और अमेरिका से टीका मंगवाकर अयांश को लगेगा। नवीन गोयल ने कहा कि आपदाओं में हम सब मिलकर आगे बढ़े हैं। बड़े-बड़े सेठों ने तिजोरियों के मुंह खोल दिये। चाहे कोई महामारी हो या कोई अन्य प्राकृतिक आपदा, हर दौर में हमने एक होकर संघर्ष किया है और आपदाओं से बाहर निकले हैं। ऐसे ही हम सब मिलकर अयांश के जीवन को बचाएंगे। उन्होंने अयांश के माता-पिता के हौंसले को भी सेल्यूट किया कि अपने बच्चे की इस स्थिति के बीच वे मजबूत हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि 1 रुपये से लेकर अधिक से अधिक दान करें।

गुडग़ांव की जनसंख्या 40 लाख के करीब है। अगर हर आदमी 500 या 1000 रुपये दे तो भी अयांश के टीके का खर्च इका हो सकता है। उन्होंने इस कार्य को यज्ञ का नाम देते हुए कहा कि हम सबकी ओर से इसमें आहुति जरूरी है। यह काम मुश्किल नहीं है। उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि अयांश को लेकर मीडिया, सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ें, जन-जन तक अयांश के बारे में जानकारी पहुंचाएं। इसे नियमित चर्चा का विषय बनाएं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे स्वयं भी हर मंच पर बच्चे के लिए लोगों से दान करने की अपील करेंगे। इस अवसर पर वल्र्ड ऑटो फोरम के सीईओ अनुज गुगलानी, फोर्टिस अस्पताल में चाइल्ड न्यूरोलॉजिस्ट डा. आरके जैन, एमएम स्कूल के प्रबंधक मनोज गुप्ता, बीजेपी युवा नेता राजेश गुलिया, समाजसेवी रोहित पन्नू, समाजसेवी गगन गोयल, अलका दलाल आदि ने भी आमजन से सहयोग की अपील की। डा. आरके जैन ने इस बीमारी से संबंधित बातें सांझा की।

इस अवसर पर मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने कहा कि अयांश के माता-पिता व समाजसेवियों के प्रयासों से अब तक साढ़े 6 करोड़ रुपये जोड़े जा चुके हैं। यह बहुत बड़ी बात है। अब केंद्र व राज्य सरकार भी अपनी ओर से अयांश का जीवन बचाने में आर्थिक सहयोग करे। साथ ही उन्होंने जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग से भी अपील की है कि वे गुरुग्राम की कंपनियों में सीएसआर फंड के तहत अयांश की मदद कराने में सहयोग करें।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *