NVN School, भिड्की जिला पलवल के प्रांगण में सूचना और प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के केन्द्रीय संचार ब्यूरो,हिसार के द्वारा अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया

Posted by: | Posted on: June 21, 2022

होडल (विनोद वैष्णव ) | एन .वी .एन.विद्यालय , भिड्की जिला पलवल के प्रांगण में सूचना और प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के केन्द्रीय संचार ब्यूरो , हिसार के द्वारा अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । जिसमें मुख्यअतिथि योग गुरु योगाचार्य गुरमेश सिंह हरियाणा योग संघ खेल अकडनी के संयुक्त सचिव थे । उन्होंने बच्चों को योग के महत्व को समझाते हुए योग की विभिन्न मुद्राओं का अभ्यास करवाया । उन्होंने बताया कि अगर हमें लंबा जीवन जीना है तो हमें प्रतिदिन आधा घंटा कम से कम योग का अभ्यास करना चाहिए ।

विद्यालय की प्रधानाचार्या कुसुन चाधरी ने भी बच्चों को संबोधित करते कहा कि अगर वो अपने जीवन में तरक्की करना चाहते हैं तो वे सबसे पहले उन्हें स्वस्थ शरीर की आवश्यकता होगी और इसके लिए योग से बेहतर दूसरा कोई साधन नहीं है । जैसा कि कहा गया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का वास होता है । कार्यक्रम के प्रभारी श्रीमान दौलतराम केन्द्रीय संचार ब्यूरो , हिसार ने योग के बारे में सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि आगे आने वाले समय में हमारी युवा पीढी योग के माध्यम से अपने को और अपने परिवार को स्वस्थ रख सकें । ताकि देश दिन दुगनी व रात चौगनी विकास की ओर अग्रसर हो । इस कार्यक्रम के तहत योग पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी कराई गई जिसमें विद्यालय के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और प्रतिभाशाली बच्चों को केन्द्रीय संचार ब्यूरो हिसार की ओर से पुरस्कृत भी किया गया ।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *