सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: September 17, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : भूपानि स्थितसतयुग दर्शन ट्रस्ट रजिस्ट्रडफरीदाबाद के सौजन्य से वरिष्ठ डा० रवीन्द्र माथुरचीफ मेडिकल अफसर हरियाणा एवं पब्लिक राइट परोटेक्शन फोरम के अन्य डाक्टरों व बी० के अस्पताल के नेत्र उपचार विभाग के सहयोग से सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्रमहावतपुर के प्रांगण में नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पधारे आसपास के लगभग 250 ग्रामीण सदस्यों के आँखों की मुफ्त जाँच की गई। जिन रोगियों को आप्रेशन की जरूरत थी उनके आप्रेशनों की मुफ्त व्यवस्था बी० के अस्पताल में की गई व जिनकी नज़र कमजोर थी उनके आँखों की जाँच कर उन्हें मुफ्त में चश्में उपलब्ध कराए गए। सबकी जानकारी हेतु ट्रस्ट अपनी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से समाज के शारीरिकमानसिक एवं आत्मिक उत्थान हेतु अनवरत रुप से क्रियाशील है व इस हेतु समय-समय पर विभिन्न आयोजन करता रहता है।

इस अवसर पर उपस्थित ट्रस्ट के न्यासी नीतिन मनोचा जी ने कहा कि ट्रस्ट सजनों के शारीरिक रोगों के निदान हेतु देश के विभिन्न भागों में पंद्रह चेरिटेबल डिस्पेंसरियाँ चला रहा है। ट्रस्ट के एक अन्य अधिकारी तरूण ग्रोवर ने कहा कि आगे आने वाले समय में भी ट्रस्ट इन वरिष्ठ डाक्टरो के सहयोग से आसपास के ग्रामीण भाईयों के उपचार की व्यवस्था के विषय में विचार कर रहा है। ग्रामीण बच्चों की शिक्षा के लिए तो यह सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र खोला ही गया है जिसमें दसवी तक के सभी विषयों की शिक्षा तथा कम्पयूटर के विभिन्न कोर्स चलाए जा रहे हैं। आप चाहे तो आप भी जरूरतमंदों को इस विषय में बता कर उनकी मदद कर सकते हैं।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *