डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद ने शुरु की वंचित बच्चों के लिए पाठशाला

Posted by: | Posted on: February 4, 2023

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद ने शिक्षा से गरीब वंचित बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने की शुरुआत की है। इस कड़ी में रॉबिनहुड अकादमी के सहयोग से स्कूल के शिक्षक बच्चों को स्कूल परिसर में शिक्षा देंगे। स्कूल की प्रधानाचार्या सुरजीत खन्ना ने बताया कि स्कूल द्वारा उक्त बच्चों को निशुल्क शिक्षा के साथ-साथ स्टेशनरी, कपड़े, भोजन व खिलौने भी दिए जाएंगे ताकि उनका रुझान शिक्षा की ओर बढ़े। डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैनेंद्र जैन ने उक्त बच्चों की पाठशाला का विधिवत शुभारंभ किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत भी की और उनका मनोबल बढ़ाते हुए शिक्षा ग्रहण करने के लिए उन्हें प्रेरित भी किया। इस मौके पर रोहित जैनेंद्र जैन ने कहा कि उनका उद्देश्य इन बच्चों को शिक्षित कर मुख्य धारा से जोडऩा है ताकि ये बच्चे स्वयं को उपेक्षित न समझें। उन्होंने बच्चों को शिक्षा का महत्व भी समझाया और उदाहरण देकर यह भी बताया कि किस तरह से वह मन लगाकर यदि शिक्षा ग्रहण करते हैं तो जीवन की किसी भी सफलता को अर्जित कर सकते हैं। इस माौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या सुरजीत खन्ना ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर इस अवसर पर रॉबिनहुड अकादमी के शिक्षक और स्वयंसेवक भी उपस्थित थे तथा उन्होंने इस सामाजिक हित में पहल करने पर डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद प्रबंधन का आभार व्यक्त किया।
कैप्शन : डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में रोबिनहुड अकादमी के बच्चों के लिए पाठशाला की शुरुआत के मौके पर बच्चों को प्रोत्साहित करते स्कूल के प्रो.वाइस चेयरमैन रोहिज जैनेंद्र जैन साथ में स्कूल प्रधानाचार्या सुरजीत खन्ना।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *