ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल में व्यापार शिखर सम्मेलन 2023

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) |ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल, सेक्टर – 4 के प्रांगण में वाणिज्य एवं मानविकी विभाग के सम्मिलित प्रयास द्वारा व्यापार शिखर सम्मेलन-2023 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में गुरुग्राम तथा इसके बाहर के 69 स्कूलों के लगभग 970 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इतनी बड़ी संख्या में किसी प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों का भाग लेना अपने आप में एक अनूठी उपलब्धि कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। इस प्रतियोगिता का आयोजन कक्षा नवमीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए किया गया था।

कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन एवं श्लोक गायन द्वारा किया गया। तत्पश्चात विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए आमंत्रित निर्णायक मंडल का गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुए उन्हें हरित उपहार (प्लांटर्स) प्रदान किए गए। विद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा उपस्थित समूह का स्वागत किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अलका सिंह ने उपस्थित गणमान्य अतिथियों, मैनेजमेंट सदस्यों तथा विभिन्न स्कूलों से आये हुए विद्यार्थी एवं उनके शिक्षकों का आंतरिक हृदय से स्वागत किया। ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स की निदेशिका डॉ. सरोज सुमन गुलाटी को मुख्य अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया। डॉ. सरोज सुमन गुलाटी जी ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्हें जीवन में और आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने प्रतिभाशाली और अतिविशिष्ट प्रतियोगियों के बीच कार्यक्रम के प्रारंभ की घोषणा की। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सामूहिक रूप से स्कूल गीत भी गाए गए।

इस व्यापार शिखर सम्मेलन में प्लानाथन-द बिज़नेस प्लान, सुपरनोवा-द माइंड गेम, नीतिकार, डीजीमार्क-दी डिजिटल मार्केटिंग, डाइलॉग, संस्कृति, लीगल लिटिगेशन लीग-मूट कोर्ट, ए टाइम्लेस रील(डॉक्यूमेन्ट्री मेकिंग), सस्टेनेबल इन वोग-कॉस्टयूम डिज़ाइनिंग, रिदम रैप्चर-लिरिकल इनसाइट, दी अल्टीमेट रेस्क्यू बिज़नेस पिच जैसे प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। हर एक प्रतियोगिता के लिए अलग-अलग स्थान एवं समय नियत किया गया। इन प्रतियोगिताओं के जरिये जहाँ एक ओर विद्यार्थियों के उभरते टैलेंट को प्लैटफॉर्म प्रदान किया गया वहीं यंग माइंड को एक सकारात्मक दिशा देने की सफल कोशिश की गई। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बनता था।

कार्यक्रम के समापन समारोह में विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सामूहिक प्रेरक नृत्य प्रस्तुत किया गया। ’रिदम रैप्चर-लिरिकल इनसाइट’ के निर्णायक मंडल के सदस्य तथा संगीतकार यश छाबड़ा द्वारा प्रस्तुत गीत अत्यंत प्रशंसनीय रहा। इस अवसर पर उपस्थित निर्णायक मंडल ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए आज के परिदृश्य में ऐसे प्रतियोगिताओं के आयोजन एवं आवश्यकता पर बल दिया।

कार्यक्रम के अंत में विभिन्न प्रतियोगिताओं के परिणामों की घोषणा की गई। ओवरऑल विजेता का पुरस्कार डीपीएस गुरुग्राम विद्यालय को दिया गया तथा डीएवी सेक्टर 14 गुरुग्राम विद्यालय को रनरअप की ट्राफी प्रदान की गई।
विद्यालय के वाणिज्य विभाग के शिक्षक श्रीमान मोहम्मद सोहेल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *