रायन इंटरनेशनल स्कूल यंग लीडर्स MUN 2023 के अपने छठे संस्करण के लिए प्रशंसा का पात्र बना

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रायन इंटरनेशनल स्कूल फ़रीदाबाद ने यंग लीडर्स मॉडल यूनाइटेड नेशंस (एमयूएन) सम्मेलन के अपने बहुप्रतीक्षित छठे संस्करण की मेजबानी की। इस कार्यक्रम में छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई । छात्रों ने असाधारण नेतृत्व, कूटनीतिक कौशल और वैश्विक मुद्दों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया। इसने युवा दिमागों को उनकी बातचीत और वाक्पटुता की क्षमताओं को निखारते हुए अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर विचारशील विचार-विमर्श में शामिल होने के लिए एक मंच प्रदान किया।

प्रतिभागियों और उपस्थित लोगों ने इसके उल्लेखनीय संगठन और इसके द्वारा प्रदान किए गए व्यापक अनुभव के लिए सम्मेलन की सराहना की। इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की समितियों का प्रदर्शन किया गया, जिनमें से प्रत्येक ने वास्तविक संयुक्त राष्ट्र निकायों की कार्यवाही का अनुकरण किया। प्रतिनिधियों ने जटिल वैश्विक मुद्दों की गहरी समझ प्रदर्शित की, विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व किया और नवीन समाधान खोजने के लिए मिलकर काम किया।

सम्मेलन की विशेषताओं में से एक अनुकरणीय कार्यकारी बोर्ड था। उनकी विशेषज्ञता, समर्पण और कुशल प्रबंधन ने सुनिश्चित किया कि सम्मेलन आकर्षक और शैक्षिक दोनों था। प्रतिनिधियों को अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति की जटिल प्रक्रियाओं के माध्यम से निर्देशित किया गया, जिससे वैश्विक समस्या-समाधान की बहुमुखी प्रवृत्ति के बारे में उनकी समझ समृद्ध हुई। रायन यंग लीडर्स MUN 2023 ने सीखने और मनोरंजन के बीच एक प्रभावशाली संतुलन बनाया, विकास और सौहार्द के माहौल को बढ़ावा दिया। प्रतिनिधियों को समान विचारधारा वाले साथियों के साथ स्थायी मित्रता बनाते हुए अपनी आलोचनात्मक सोच, बातचीत और टीम वर्क के कौशल को बढ़ाने का अवसर मिला।

सम्मानित मुख्य अतिथियों, रेनू भाटिया और पूनम भटनागर की उपस्थिति में सम्मेलन एक भव्य समापन समारोह के साथ संपन्न हुआ। उनके प्रोत्साहन और ज्ञान से प्रतिभागी अत्यंत प्रभावित हुए, जिससे बेहतर भविष्य को आकार देने में युवाओं की भागीदारी के महत्व को बल मिला। प्रिंसिपल पिया शर्मा ने आयोजन की जबरदस्त सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की। सम्मेलन ने एक बार फिर हमारे युवा नेताओं के दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव की अविश्वसनीय क्षमता का प्रदर्शन किया। उनके जुनून और समर्पण को देखना प्रेरणादायक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *