जीपीएससी के तत्वाधान में ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल में बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

खेल चरित्र का निर्माण नहीं करते, बल्कि उसे प्रकट करते हैं जीपीएससी के तत्वाधान में ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल में बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता 25, 26 और 29 अगस्त को खेला गया, जिसमें 22 टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री जगत सिंह नेहरा (भूतपूर्व इंडियन वूमेन बास्केटबाल टीम कोच, SAI सदस्य ), और ओमवीर ग्रेवाल (DISTRICT SECRETORY OF BASKETBALL ) की मौजूदगी में 25 अगस्त को हुआ। कार्यक्रम का आरंभ मार्च पास्ट व शपथ समारोह के साथ हुआ जहाँ पर विभिन्न खिलाडियों ने निष्ठा और खेल भावना से खेलने का प्रण लिया। सामूहिक नृत्य और संगीत के उपरांत विद्यालय की प्रधानाचार्या सुश्री अलका सिंह जी के औपचारिक भाषण के उपरांत प्रतियोगिता का आरंभ हुआ।

तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता के अंतिम दिन में गर्ल्स अंडर 17 का फाइनल DPS 45 बनाम SHIV NADAR के बीच हुआ वही बॉयज का फाइनल DPS 45 बनाम BLUE BELLS MODEL SCHOOL के बीच खेला गया जिसमे विजेता क्रमशः. रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में ब्लू बेल्स ग्रुप्स ऑफ़ स्कूल की निदेशिका सुश्री सरोज सुमन गुलाटी जी के साथ ही माननीय अथिति श्री आज़ाद सिंह (EX SERVICEMAN AIRFORCE व SENIOR BASKETBALL PLAYER) तथा श्री नरेंद्र ग्रेवाल जी (INDIAN BASKETBALL PLAYER) की गरिमामयी उपस्थिति खिलाडियों का हौसला बढ़ाती रही। विद्यालय की टूर्नामेंट के समापन समारोह में विजेता टीमों और उत्कृष्ट खिलाड़ियों को ट्रॉफी, पदक और प्रमाण पत्र वितरित किए गए। सम्मानित अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए, जिससे कार्यक्रम की प्रतिष्ठा और बढ़ गयी। जीपीएससी के तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का आयोजन बास्केटबॉल के लिए एक शानदार पहल साबित हुआ, जिससे प्रतिभागियों और दर्शकों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और सौहार्द की भावना को बढ़ावा मिला।

इस कार्यक्रम ने शहर के बास्केटबॉल समुदाय में मौजूद प्रतिभा और जुनून को प्रदर्शित किया। इसने न केवल खेल का जश्न मनाया बल्कि टीम वर्क, अनुशासन और समर्पण के महत्व पर भी प्रकाश डाला। यह टूर्नामेंट निस्संदेह इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक यादगार स्मृति बना रहेगा और बास्केटबॉल प्रेमियों की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *