शताब्दी महाविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर वृक्षारोपण

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत एक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। वृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्देश्य ना केवल हरित आवरण को बढ़ाना रहा बल्कि युवाओं में पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति जिम्मेदारी की भावना को विकसित करना भी रहा। कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्य डॉ. अर्चना भाटिया ने अभियान की शुरुआत एक पेड़ लगाकर की। डॉ. भाटिया ने कहा कि एक पेड़ लगाना पर्यावरण को हरा-भरा और स्वस्थ बनाने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है | उन्होंने छात्रों, कैडेट्स, स्वयंसेवकों और स्टाफ सदस्यों को भी पौधों का वितरण किया और सभी से अनुरोध किया कि वे इस पहल को अपने-अपने क्षेत्रों में आगे बढ़ाएं।

इस कार्यक्रम में एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जितेंद्र ढुल और कविता शर्मा, एन.सी.सी. सी.टी.ओ. डॉ. रश्मि और नेत्रपाल सैन भी उपस्थित थे जिन्होंने इस उद्देश्य का समर्थन किया और पर्यावरण संरक्षण में युवाओं की भागीदारी के महत्व पर जोर दिया।

प्रतिभागियों ने अपने परिवेश को हरित बनाने और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने की नई प्रतिबद्धता व्यक्त की। इस कार्यक्रम में 100 से अधिक छात्रों, संकाय सदस्यों, एन.सी.सी. कैडेट्स और एन.एस.एस. एवं वाई.आर.सी. के स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *