ओकिनावा ने अपना नवीनतम ई—स्कूटर ‘प्रेज़’ लॉन्च किया :-जीतेन्द्र शर्मा 

Posted by: | Posted on: December 19, 2017

नई दिल्ली, Vinod Vaishnav |  भारत की सबसे तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक टूव्हीलर उत्पादन कंपनी ओकिनावा ने अपना नवीनतम ईस्कूटर प्रेज़‘ लॉन्च किया हैजो टूव्हीलर क्षेत्र में नवाचार और परफॉर्मेंस के अविवादित लीडर के रूप में इसकी स्थिति को और भी मजबूत करेगी। प्रेज़‘, जिसे #व्हील्स ऑफ चेंज बताया गया है और भारत में ईवाहन में क्रांति कहा गया हैवह 75 कि.मी./घंटा की अधिकतम गति के साथ भारत की सबसे तेज ई स्कूटर  है। अपनी खूबियों को बढ़ाते हुएयह सिंगल चार्ज पर 170—200कि.मी. तक की दूरी करके सबसे लंबी में सफर भी करती है!

2000 रुपए की बेहद अफोर्डेबल  प्रीबुकिंग रकम पर भारत में ओकिनावा के सभी अधिकृत डीलरशिप्स पर 24 नवंबर से उपलब्ध है । प्रेज़ भारत की अगली पीढ़ी के लिए पसंदीदा ईस्कूटर के रूप में ओकिनोवा की प्रीमियम प्रस्तुति है । इस ई स्कूटर को पूरे देश में अदायगी के आसान विकल्पों पर एचडीएफसी बैंक शाखाओं से आसानी से फायनांस करवाया जा सकता है।

अत्याधुनिक तकनीकी प्रतिभा और ताकत की निशानी के रूप में पहचाने जाने वालेओकिनावा की व्यापक कुशाग्रता प्रेज़‘ में दिखाई देती है। इसके भविष्यवादी डिजाइनअनूठी इंजीनियरिंगअत्याधुनिक उपकरण और अनोखे सौंदर्य ने इस उद्योग के अनुभवियों व समीक्षकों को प्रभावित किया हैजो अगली पीढ़ी की स्टाइल की मांगों को पूरा करने के उद्देश्य से भविष्य के परिवहन के लिए प्रेज़‘ की प्रशंसा एक निर्णायक ईस्कूटर के रूप में कर रहे हैं।

अपनी अनूठी रेंज और परफॉर्मेंस के अलावाप्रेज़ में कई और खूबियां भी हैं। एलईडी लाइट्सडिजिटल स्पीडोमीटर से लेकर इकॉनमीस्पोर्टी और टर्बो जैसे विभिन्न स्पीड मोड्स के साथयह यात्रियों को सर्वोत्कृष्ट भविष्यवादी राइड देता है। गैस चार्ज के साथ टेलीस्कोपकि फ्रंट फोर्क और रियर सस्पेंशनट्यूबलेस टायर्स के साथ मजबूत एल्युमिनियम अलॉय व्हील्स के साथ ही स्टैंड में एंटीथेफ्ट सेंसर लगे हुए हैं। अन्य खूबियां जो प्रेज़ को अलग बनाती हैंवे हैं मोबाइल चार्जिंग पॉइंटबड़ा बूट स्पेसकीलेस स्टार्ट जो कीलेस सफर देती है और प्रीलोडेड फाइंड माई स्कूटर‘ लोकेशन ट्रैकर डिवाइस। प्रेज़़ ग्लॉसी पर्पल/ब्लैक डबल टोनमैट ब्लू/ब्लैक और मैट गोल्डन/ब्लैक के विभिन्न शेड्स में उपलब्ध हैजो लक्षित ग्राहकों की पसंद और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाए हैं और स्कूटर को आकर्षकस्पेसएज लुक देते हैं।

इस स्कूटर का स्पेसियस अर्गोनॉमिक्स ईएबीएस (इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेकिंग सिस्टम‘ के प्रेज़ कंट्रोलर में भविष्यवादी तकनीक से स्टाइलिश ग्राफिक्स और 3डी लोगो के साथ संयोजित हैजिससे यह ताकत के पुनर्निर्माण में सक्षम होती हैजो वाहन की परफॉर्मेंस को इस वर्ग में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। प्रेज़ ने ईवाहनों के बारे में पहले की जाने वाली बातों को झूठा साबित कर दिया है कि ये परफॉर्मेंस या माइलेज को डिलिवर करने में सक्षम नहीं हैं। ओकिनावा की उत्कृष्ट तकनीक और अर्गोनॉमिक्स ने भी प्रेज़‘ को कुशलता के लिए ट्रीट बनाया हैऔर यह राइडर्स को आरामदायक राइडिंग अनुभव देने के लिए सबसे उन्नत सुरक्षा रक्षा फीचर्स के साथ सुसज्जित है।

अपनी नवीनतम प्रस्तुति पर टिप्पणी करते हुएओकिनावा स्कूटर्स के संस्थापक व एमडी श्री जीतेन्द्र शर्मा ने कहा, “प्रेज़ के साथओकिनावा के सालों के मेहनती रिसर्च ने आखिरकार यथार्थ आकार ले लिया है। इस उद्योग मेंइसे अब तक बनाई गई सबसे परिपूर्ण ईस्कूटरों में से एक माना गया हैजिसमें सर्वोत्कृष्ट डिजाइन और तकनीक का संयोजन बेहतरीन ताकत देता है। प्रेज़‘ में प्रत्येक खूबी को राइडर्स की मांगों और प्राथमिकताओं पर ध्यानपूर्वक विचार करने के बाद जोड़ा गया हैजिन्हें देश के विभिन्न हिस्सों में लगभग 25000 कि.मी में प्रेज़ के दिन भर के टिकाव के परीक्षण और प्रत्येक घटक की जटिल जांच के बाद प्राप्त किया गया हैजो राइडर्स के परिवहन के अनुभव को काफी हद तक सहज करती हैं। प्रेज़‘ का चुनाव करने में दिलचस्पी रखने वाले खरीददारों को आगे सहूलियत देने की कोशिश मेंओकिनावा की साझेदारी में एचडीएफसी बैंक इस ईस्कूटर की ऑनरोड कीमत का 80% तक का लोन देकर इस ईस्कूटर को चुनने के लिए फायनांस के आसान विकल्प देगा। यह ऑफर पूरे भारत में उपलब्ध होगाजो टिअर 1, 2 और शहरों में इस ईवाहन के बढ़ते बाजार को सहूलियत देगा। हम दृढ़ता से यह विश्वास करते हैं कि भारत ग्राहक दिल खोलकर प्रेज़‘ का स्वागत करेंगे और यह भारतीय सड़कों पर ईवाहन की क्रांति के नए युग का अगुआ साबित होगा।

प्रेज़ भारतीय बाजार के लिए ओकिनावा ऑटोटेक के दीर्घकालिक ध्येय के पहिये का एक अनिवार्य दांता हैजिसने अपने डीलर व वितरण नेटवर्क का आगे विस्तार करने में 40 मिलियन डॉलर का संस्थागत निवेश पाया है। मिथकों को दूर करने वाला और तकनीकी रूप से आश्चर्यप्रेज़ निश्चित रूप से भारतीय सड़कों का विद्युतिकरण करता है और#व्हील्स ऑफ चेंज का प्रदाता बनने के ओकिनावा के वादे को पूरा करता हैताकि परंपरागत टूव्हीलर्स की तुलना में स्थाई भविष्य की ओर तेजी से जाने में उनकी मदद की जा सके।

ओकिनावा ऑटोटेक प्रा. लि. के बारे में

श्री जीतेन्द्र शर्मा — एमडी और श्रीमती रुपाली शर्मा— चेयरपर्सन द्वारा 2015 में स्थापितओकिनावा आज सबसे तेजी से बढ़ती और सबसे व्यापक भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है। यह हाई स्पीड ईस्कूटर्स और बाइक्स का उत्पादन करती है। बदलाव लाने की ताकत‘ और प्रदूषण का समाधान‘ देने के कार्पोरेट सिद्धांत के साथओकिनावा साफ तौर पर वैश्विक आशंका के विरुद्ध कड़े कदम उठाती​ दिखती है। यह एक अग्रणी विदेशी कंपनी के साथ तकनीक अनुबंध के माध्यम से प्राप्त अत्याधुनिक जापानी तकनीक की मदद से हाईस्पीड ईवी का उत्पादन करती है।

ओकिनावा की बाइक्स की सबसे प्रमुख खूबियों में से एक यह है कि ये सुरक्षा के हिस्से में कोई भी समझौता किए बिना 80—100 कि.मी./घंटे की रफ्तार पर चल सकती हैं। इस प्रकार सेये वाहन इस मिथक को तोड़ रहे हैं कि ईबाइक्स पारंपरिक ईंधन पर चलने वाले वाहनों के परफॉर्मेंस के स्तर से मेल खाने में सक्षम नहीं हैं। ओकिनावा गो ग्रीनमां पृथ्वी को बचाओ और ग्रह पर कार्बन डायऑक्साइड के निशानों को घटाओं जैसे तीन सिद्धांतों‘ के माध्यम से प्रकृति संरक्षण के उद्देश्य के साथ इकोफ्रेंडलीस्थाई और सामाजिक तौर पर जिम्मेदार मॉडल पर काम करता है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *