Coronavirus: कोरोना संक्रमित बढ़ने से एक्‍शन मोड में गुजरात सरकार

Posted by: | Posted on: November 17, 2020

अहमदाबाद(जयप्रकाश उर्फ़ विक्की)। Coronavirus: कोरोना संक्रमितों की संख्‍या अचानक बढ़ने से गुजरात सरकार एक्‍शन मोड में आ गई है। अहमदाबाद सिविल हॉस्‍पिटल के किडनी व कैंसर विभाग में स्‍पेशल कोरोना वार्ड फिर खोले गए। साथ ही, मरीजों को शहर के दूसरे अस्‍पताल में जाने को कहा है, लेकिन हाल राज्‍य में लॉकडाउन से साफ इनकार किया है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने दीपावली के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताते हुए सचेत रहने को कहा है। हालांकि सरकार ने किसी भी तरह के लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन जरूरत पड़ने पर अनलॉक-5 की गाइडलाइन के मुताबिक, नए दिशा निर्देश जारी कर सकती है। आगामी 23 नवंबर से स्‍कूल, कॉलेज व विश्‍वविद्यालय भी खोले जाने हैं, इसलिए सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती रही है।

उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल सोमवार को अहमदाबाद में 1200 बेड के स्‍पेशल कोरोना सिविल अस्‍पताल पहुंचकर कोरोना महामारी की समीक्षा बैठक में शामिल हुए। उन्‍होंने बताया कि अहमदाबाद के सिविल अस्‍पताल में कोरोना संक्रमण से ग्रस्‍त 587 मरीज भर्ती हैं। इनमें से करीब 170 लोगों को आइसीयू व विशेष वार्डों में रखा गया है। त्‍योहारों के दौरान बाजार व सोसा‍यटियों में लोगों के एकत्र होने के कारण प्रदेशभर में कोरोना केस बढ़ सकते हैं। बीते रविवार अब तक सबसे अधिक 1070 केस सामने आए, इसके बाद सरकार एक्‍शन मोड में आ गई। नितिन पटेल ने 108 एंबुलेंस सेवा को इस मौके पर अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए कहा कि नए कोरोना संक्रमित अब अहमदाबाद के सोला हॉस्‍पिटल में भर्ती हों। उन्‍होंने बताया कि सिविल अस्‍पताल में किडनी व कैंसर अस्‍पताल के वार्ड फिर से कोरोना संक्रमितों के लिए खोल दिए गए हैं। अब यहां पर भी कोरोना संक्रमित जांच व उपचार करा सकेंगे।

विजय रूपाणी ने मांगी कोरोना से मुक्ति की मन्‍नत

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी गुजराती नव वर्ष पर सुबह गांधीनगर स्थित पंचदेव मंदिर में पत्‍नी अंजली के साथ पहुंचे। यहां रूपाणी दंपत्‍ति ने पूजा-अर्चना की तथा गुजरात की सुरक्षा, खुशहाली तथा कोरोना से मुक्ति दिलाने की मन्‍नत मांगी। इसके बाद रूपाणी अहमदबाद के भद्रकाली माता मंदिर पहुंचे। यहां रूपाणी आरती में शामिल हुए तथा बताया कि त्‍योहारों के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया, इसलिए कोरोना के केसों में बढ़ोतरी होने की आशंका है। रूपाणी ने उम्मीद जताई कि नववर्ष में छह करोड़ गुजराती सुरक्षित व संपन्‍न बनेंगे तथा कोरोना महामारी से भी जल्‍द मुक्ति मिलेगी। 





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *