तकलीफ के समय में कैनविन ने जनता को संभाला: राव इंद्रजीत सिंह

Posted by: | Posted on: December 3, 2021

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव) : कैनविन फाउंडेशन के तीसरे पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर ङ्क्षसह और हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कैनविन टीम के काम को सराहा। मानवता के सच्चे हितैषी बताते हुए अतिथियों ने शहर की सेहत के लिए ऐसे ही काम करते रहने के लिए फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल को प्रेरित किया और उनकी पीठ थपथपाई।

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल की माता स्वर्गीय श्रीमती अंगूरी देवी की तीसरी पुण्यतिथि पर पॉलीक्लीनिक की शुरुआत के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि तीन साल में तीसरा पॉलीक्लीनिक कैनविन फाउंडेशन ने शुरू किया है। ये तीन साल बहुत तकलीफ में गुजरे हैं। कैनविन के पहले कार्यक्रम में कोरोना के दौरान वे भी आए थे। इन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य किए हैं। खून दान, प्लाज्मा दान कराकर लोगों को राहत दिलाई। करीब तीन हजार लोगों को रक्त, सात हजार को ऑनलाइन सलाह, 1500 को एंबुलेंस की सेवा और 15 हजार लोगों को अस्पतालों में बिलों में डिस्काउंट इन्होंने दिलाया है। तकलीफ के समय में इन्होंने जनता को संभाला है। राव इंद्रजीत बोले कि मैं खुद आना चाह रहा था, लेकिन व्यवस्तता के चलने नहीं आ पाया। उन्होंने डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी। वे भविष्य में भी ऐसे ही समाज सेवा को आगे बढ़ाते रहें।

मैनें भी इन दोनों भाइयों से ली है काम की प्रेरणा: धनखड़
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मैनें इन दोनों भाइयों से काम करने की प्रेरणा ली है। कोरोना के समय में दोनों भाईयों को भिन्न-भिन्न रूपों में सेवा करते देखा है। मैं व्यक्तिगत इनकी सेवाभाव से बहुत प्रभावित हूं। दोनों भाइयों के अच्छे काम करने की प्रेरणा सबको लेनी चाहिए। धनखड़ ने कहा कि झज्जर में उन्होंने उदाहरण दिया है कि गुरुग्राम में डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल समाजसेवा का बेहतरीन काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम को मेलबर्न बनाने की जिम्मेदारी सब गुरुग्राम वासियों की है। इसलिए पर्यावरण का काम इस नौजवान (नवीन गोयल) को सौंपा है, जो इस पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन पर भी पेड़ लगाने, कपड़े के थैलों के उपयोग की बात कह रहा है।

भिवानी, महेंद्रगढ़ तक पहुंचाई स्वास्थ्य सेवाएं: धर्मबीर सिंह
भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने नवीन गोयल को पर्यावरण की जिम्मेदारी देकर नेक काम किया है। ये 24 घंटे पर्यावरण के लिए लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में बहुत कुछ प्रभावित हुआ। कभी सपने में नहीं सोचा था कि ऐसा वक्त आएगा। उस समय में नवीन गोयल व डीपी गोयल ने आम आदमी की मदद को हाथ और कदम बढ़ाए। भिवानी, महेंद्रगढ़ तक कैनविन फाउंडेशन के लोगों को जीवनदान है। लोग प्राथमिकता से अपनों का उपचार कराते हैं।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *