सांसे मुहिम के द्वारा वरिष्ठ समाजसेवी रूप सिंह नागर के जन्मदिन पर किया पौधारोपण

Posted by: | Posted on: February 2, 2023

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : आज सांसे मुहिम के द्वारा वरिष्ठ समाजसेवी व पर्यावरणविद रूप सिंह नागर के जन्मदिन पर कबूलपुर खादर पट्टी मेहताब लाल कोठी हनुमान मंदिर के प्रांगण में पौधारोपण किया गया । जिसमें फलदार पौधे लगाए गए। जिसमें बरगद, जामुन, पीपल, अमरुद के पौधे लगाए इस मौके पर इनलाइटेन्ड वर्ल्ड रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष मुकेश धामा विशेष रूप से उपस्थित रहे और अपनी संस्था के द्वारा समाज हित मेरे किए गए कार्यों के बारे में भी बताया।

सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि वरिष्ठ समाजसेवी रूपसिंह नागर से सभी लोगों को सीख लेनी चाहिए क्योंकि वह पर्यावरण के प्रति इतने सचेत हैं कि उन्होंने लाखों पौधे लगाकर प्रकृति की सेवा की है और हजारों बेजुबान पशु पक्षियों के लिए भोजन का प्रबंध किया और फरीदाबाद शहर से लगातार गायब होते जा रहे मोरो को संरक्षण देने का काम भी वह लगातार कर रहे हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी रूपसिंह नागर ने कहा कि सांसे मुहिम पर्यावरण के क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है।

आज केवल हवा ही है जिसे हम बिना ख़रीदे प्राप्त कर रहे है। जिसके कारण हम उसकी असली कीमत नहीं समझ पा रहे और पर्यावरण के प्रति सचेत भी नहीं है आने वाली पीढ़ी भी शुद्ध हवा मेरे सांस ले सके इसलिए सबको मिलकर पर्यावरण को बचाना होगा और ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर उनको वृक्ष बनाना होगा। हम सभी अपने जन्मदिन पर एक पौधा लगाकर अपनी खुशी दुगनी कर सकते है। इस मौके पर इनलाइटेन्ड वर्ल्ड रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष मुकेश धामा, सुनील ,जसवंत पवार मौजूद रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *