December, 2019

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: December 27, 2019

स्नेह काॅन्वेन्ट स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | प्रतिभाएं प्रकृति की देन होती हैं। केवल उन प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए किसी मंच या माध्यम की आवश्यकता होती है। यह बात सैक्टर-21 बी, फतेहपुर चंदीला स्थित स्नेह काॅन्वेन्ट स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद विजयी प्रतियोगियों को पुरूस्कृत करते हुए यूको. बैंक की प्रबंधक एस. सिन्धू ने छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आविष्कार आवश्यकता की जननी होते हैं और ऐसे ही प्रयासों से किसी नए आविष्कार का जन्म होता है। उन्होंने अध्यापक-अध्यापिकाओं का आह्वान किया कि वे बच्चों को उनकी रूचि के अनुसार ही प्रेरित करें। ताकि वे अपनी प्रतिभा को समाज के सम्मुख प्रस्तुत कर सकें। स्कूल की प्रिंसीपल गीता मित्तल ने कहा कि हमारा मकसद केवल बच्चों में उनकी रूचि को प्रोत्साहित करना है। ताकि वे अध्यापकों के मार्गदर्शन में अपनी प्रतिभा को और प्रबल कर सकें। प्रबन्धक शानू चन्दीला ने बताया कि इस विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने जो प्रदर्शन किया है वह केवल अपनी ही सूझ-बूझ का नतीजा है। चेयरमैन वीरेन्द्र चन्दीला ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर हर्षिता, आशा, अंजली, श्वेता सहित सैंकड़ों अभिभावक उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: December 27, 2019

मानव रचना यूनिवर्सिटी और क्विक हील के बीच एमओयू /2020 में बीटेक सीएसई में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए नया कोर्स

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) | मानव रचना यूनिवर्सिटी और क्विक हील के बीच एमओयू साइन किया गया। नए सत्र 2020 में बीटेक सीएसई में दाखिला लेने वाले छात्र साइबर सिक्योरिटी और थ्रेट इंटेलिजेंस की पढ़ाई कर पाएंगे। हाल ही में आई नैसकॉम की रिपोर्ट के अनुसार, भारत को 2020 तक 1 मिलियन साइबर सुरक्षा पेशेवरों की आवश्यकता होगी। साइबर सुरक्षा और थ्रेट इंटेलिजेंस में B. Tech CSE कार्यक्रम इस अंतर को दूर करने के लिए एक रोजगारपरक कार्यबल तैयार करेगा। पाठ्यक्रम डिजाइन क्विक हील अकादमी से उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा वितरित की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञों द्वारा नियमित टेक-वार्ता, वेबिनार और सेमिनार आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम को आगे बढ़ाने वाले छात्रों को क्विक हील प्लेसमेंट और इंटर्नशिप सहायता प्रदान करेगा।क्विक हील के वीपी और ग्लोबल हेड सेल्स कुलदीप रैना ने कहा, यह एमओयू साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में उद्योग और शिक्षाविदों के बीच पहला ऐसा इंटरफ़ेस होगा जो क्षमता निर्माण, कौशल विकास और प्रशिक्षण साइबर सुरक्षा पेशेवरों के कुशल कार्यबल बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण है।मानव रचना यूनिवर्सिटी वीसी डॉ. आईके भट ने कहा, डेटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया ने मई 2019 में बताया कि भारत ने 2016 और 2018 के बीच साइबर हमलों की सबसे अधिक संख्या रही। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस एमओयू से हमारे छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स को अधिक अवसर मिलेंगे।कार्यक्रम में मानव रचना एमडी एवं एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, क्विक हील के साइब एजुकेशन निदेशक विशाल कुमार, मानव रचना यूनिवर्सिटी की डीन एकैडमिक्स संगीता बांगा, रजिस्ट्रार कामेश्वर सिंह, एचओडी हनु भारद्वाज समेत कई फैकल्टी मेंबर्स और छात्र मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: December 26, 2019

कालका पब्लिक स्कूल में 24 दिसंबर को क्रिसमस कार्निवल का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | कालका पब्लिक स्कूल में 24 दिसंबर को क्रिसमस कार्निवल का आयोजन किया गया I विद्यालय को बहुत सुंदर सजाया गया I इस कार्निवल का आरम्भ कक्षा तीन के बच्चों के जिंगल बेल्स गीत के साथ हुआ I उसके बाद भगवान यीशु पर आधारित नृत्य नाटिका ने सभी का मन मोह लिया I साथ ही बच्चों ने बहुत सी जिंगल बेल्स की धुनें भी बजाईं I विद्यालय प्रभारी सीमा राणा ने बच्चों को क्रिसमस पर बधाई दी और इस त्यौहार के महत्त्व के बारे में भी बताया I बच्चों को सभी धर्मों के आदर और सम्मान की शिक्षा दी Iबच्चों के रंगारंग कार्यक्रम के बाद विद्यालय के प्रांगण में विभिन्न प्रकार की खाने और खेल की स्टाल लगायी गयी I बच्चों ने अलग-अलग प्रकार के व्यंजनों का स्वाद लिया I बच्चों ने कई प्रकार के खेलो में भी भाग लिया और कई उपहार भी जीते I विद्यालय में डांस जोन का भी प्रबंध किया गया जिसमे बच्चों ने जमकर डांस किया और भरपूर आनंद लिया I यह दिन सभी विद्यर्थियों के लिए यादगार रहेगा I

Posted by: | Posted on: December 26, 2019

मॉडर्न विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल पलवल में वार्षिक उत्सव मनाया गया

पलवल(दीपक शर्मा/योगेश शर्मा ) | मॉडर्न विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल पलवल के प्रांगण में विद्यालय का वार्षिक उत्सव बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि जयप्रकाश गौर डायरेक्टर एमवीएन सोसाइटी एवं विशिष्ट अतिथि अगल्या वेंकटेश प्रधानाचार्य एमवीएन स्कूल सेक्टर 17 फरीदाबाद ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाईl सर्वप्रथम मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया जिसके बाद छात्र एवं छात्राओं द्वारा गणेश वंदना की सुंदर प्रस्तुति की गईl छोटे-छोटे बच्चों द्वारा देशभक्ति के गीतों ने समारोह में उपस्थित लोगों का मन जीत लिया एवं छात्रों द्वारा विभिन्न प्रांतों के लोकगीतों पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर अनेकता में एकता के सूत्र को प्रतिपादित कियाl मुख्य अतिथि जयप्रकाश गौर ने अपने उद्बोधन में विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय गोपाल शर्मा को याद करते हुए उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की बात कहीl अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य निर्मला यादव जी ने विद्यालय की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए सभी छात्र एवं छात्राओं को निरंतर परिश्रम करते हुए नए-नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रेरित कियाl

Posted by: | Posted on: December 26, 2019

‘जोरबा-7’ कनाज डांस ऑफ सोल नृत्य एवं जिमनास्टिक संस्था ने किया 7वें वार्षिक समारोह का भव्य आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | ‘जोरबा-7’ कनाज डांस ऑफ सोल नृत्य एवं जिमनास्टिक संस्था के 7वें वार्षिक समारोह का भव्य आयोजन 21 दिसम्बर 2019 को माॅर्डन स्कूल, सैक्टर-17 फरीदाबाद के आडिटोरियम में कनाज डांस ऑफ सोल स्कूल की संस्थापिका कशीना ऋषि के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में जहाँ सोनल गोयल, आयुक्त नगर निगम फरीदाबाद व शम्मी कपूर संचालक सुपर स्क्रू कम्पनी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की वहीं मुम्बई से आमंत्रित दीपक सिंह झलक दिखला जा के विनिंग कोरियोग्राफर व रवीना चैधरी कोरियोग्राफर ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की व प्रतिभागियों को नृत्य व कोरियोग्राफी के गुर दिये। कार्यक्रम के थीम ‘इंस्पारिंग माँ’ के तहत फरीदाबाद में उत्कृष्ट कार्य करने वाली माँओं को सम्मानित किया गया जिनमें फरीदाबाद शहर के संगीत के आकाश में धूमकेतु की तरही चमकने वाली अंजु मुंजाल जो अपना संस्थान भी चला रही हैं और डी.ए.वी. विद्यालय में भी कार्यरत हैं, चिकित्सा क्षेत्र में डाॅ.नन्दा भी फरीदाबाद उत्कृष्ट योगदान दे रही हैं और गरीबों का निःशुल्क उपचार भी करती हैं व फैशन के क्षेत्र बेहतरीन कार्य करने के लिए पूजा को मुख्य रूप से सम्मानित किया गया।

समारोह में एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम जोकि माँ-बेटी थीम पर आधारित थे, की प्रस्तुति पर अभिभावक अभिभूत हो गये। बच्चों द्वारा समूह नृत्य, जिम्नास्टिक प्रस्तुति, हुला-हूप प्रस्तुत एवं बेली डांस जैसे नृत्य पेश किये गये। आजकल नृत्य में जिमनाज़ियम और हुपला का भी समावेश हो चुका है। इस संस्थान के बच्चों ने जिस्म्नास्ट की अलग से प्रस्तुति भी की। जिसमें उन्होंने रिद्धिम जिम्नास्ट को रिबन, बाल इत्यादि के द्वारा प्रस्तुत किया और बताया कि किस तरह से शरीर को लचीला बनाने में यह फायदेमंद है। इसी तरह के हुपला का प्रदर्शन भी बहुत शानदार रहा। छोटी बच्चियाँ बिना रूके अपनी कमर अपने हाथ और गर्दन पर उसको चला रही थीं, काबिले तारीफ था। संस्थान की कुछ शिष्याओं ने अपने आप कोरियोग्राफ करके बैली डांस फार्म प्रस्तुत किया जोकि एक अनूठा प्रयोग था। कार्यक्रम के आयोजन को सुपर स्क्रू प्राईवेट लिमिटेड, जैमटैक पाॅवर कन्ट्रोल प्राईवेट लिमिटेड, साईं ट्रेडर्स, सफायर्स ट्रैवल्स और इनफिनिटी एडवरटाईज़िग ने स्पोंसर कर योगदान दिया और कनाज़ टीम सदस्य व संजय मिश्रा, संजय इलैक्ट्रिकल्स फरीदाबाद का पूरा योगदान रहा।

Posted by: | Posted on: December 24, 2019

आयशर विद्यालय सैक्टर 46 फरीदाबाद में मनाया गया प्री प्राइमरी विंग का वार्षिक उत्सव

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)।आयशर विद्यालय सैक्टर 46 में प्री प्राइमरी विंग द्वारा वार्षिक उत्सव मनाया गया। जिसका विषय था ‘अर्थ -अन-अर्थ कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में स्मिता वत्स (संस्थापक इतिहास ), आर श्रीनिवासन (सह संस्थापक कैरियर लांचर ) इंदिरा गणेश (हेरिटेज उत्साही ) अर्जुन जोशी (निर्देशक गुड अर्थफाउंडेशन) प्रीति भटनागर (प्रिंसिपल ऑफ किड्स पब्लिक स्कूल) इवान थंकप्पन (सलाहकार गुड अर्थ फाउंडेशन) उपस्थित रहे ।कार्यक्रम की शुरुआत एक खूबसूरत टीम के साथ हुई ।जिसमें हमारे ग्रह पृथ्वी की सुंदरता के बारे में बताया गया ।पहाड़ों, नदियों , झीलों की सुंदरता और इस ग्रह पर मौजूद सबसे महत्वपूर्ण मानव जीवन ।बच्चों ने विभिन्न नृत्य रूपों द्वारा पृथ्वी की सुंदरता का प्रदर्शन किया ।बच्चों के नृत्य ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया ।कार्यक्रम का उद्देश्य यह संदेश देना था कि हमारी पृथ्वी एक सुंदर ग्रह है जिस पर हम रह रहे हैं और हम लोग ही इसकी सुंदरता को नष्ट कर रहे हैं ।अब हमारा यह ग्रह पहले जैसा सुंदर नहीं है यह प्रदूषित हो रहा है ।लोग पेड़ों को काट रहे हैं, अधिक से अधिक कारखानों व घरों का कचरा यहां वहां फेंक रहे हैं ,अधिक से अधिक घरों का निर्माण कर रहे हैं। इससे प्रदूषण बढ़ रहा है ।जानवरों का अस्तित्व भी खतरे में आ गया है ।उनके लिए घर बनाने के लिए जगह ही नहीं बची ।कार्यक्रम का विषय पूरी तरह से सार्थक होता है कि अब अर्थ नाम का यह ग्रह अनर्थ बन रहा है ।बच्चों ने यह संदेश दिया कि अभी भी बहुत देर नहीं हुई है। हम सब मिलकर बहुत सारे बदलाव ला सकते हैं और इस ग्रह को फिर से एक सुंदर ग्रह बना सकते हैं। इसे स्वच्छ, हरा और सुंदर बनाने के लिए कुछ उपायों को अपनाना होगा। जैसे अधिक से अधिक पेड़ उगाने, कार पूल के महत्व को समझना, एकल उपयोग प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाना आदि। आयशर विद्यालय की प्रिंसिपल सुश्री रितु कोहली ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने बच्चों के लिए पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन वास्तव में हम उन्हें जो दे रहे हैं वह प्रदूषित वातावरण है। हम सभी को अब शुरुआत करनी चाहिए और अपने घर, स्कूल और समाज को रहने के लिए एक बेहतर जगह देनी चाहिए।स्मिता वत्स ने बच्चों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों का प्रदर्शन शानदार व विचार सराहनीय थे।बच्चों ने जो संदेश दिया वह हम सभी को जीवन भर निभाना चाहिए। इस कार्यक्रम के बाद इसे समाप्त नहीं होना चाहिए। हमें बच्चों को गैजेट्स ना देकर उनके साथ समय बिताना चाहिए । आर निवासन ने भी दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चा अद्भुत था और सभी ने बहुत ही सुंदर तरीके से अपनी भूमिका निभाई ।वे यह समझने के लिए अभी बहुत छोटे हैं कि उन्होंने वास्तव में क्या चित्रित किया। लेकिन माता -पिता के रूप में हम उन उपायों की व्याख्या कर सकते हैं। जो हम अपने ग्रह को रहने के लिए बेहतर बना सकते हैं।

Posted by: | Posted on: December 24, 2019

शेमरॉक बड्स स्कूल सेक्टर-37 में क्रिसमस पर्व धूमधाम से मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)।शेमरॉक बड्स स्कूल सेक्टर-37 में क्रिसमस पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल के सभी बच्चों ने बढ़ चढक़र भाग लेकर इसे यादगार बना दिया। इस अवसर पर बच्चे क्रिसमस की धुनों और सेंटा के साथ मौजमस्ती करते नजर आए। सभागार में उपस्थित अभिभावकों ने बच्चों द्वारा पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों खासकर ईसा मसीह के जीवन पर आधारित लघु नाटिका की दिल खोलकर प्रंशसा की। इस अवसर पर सेंटा क्लाज ने बच्चों को टाफियां और चाकलेट बांटी। कार्यक्रम में मौजूद हर बच्चा जिगंल बैल जिगंल बैल की धुन गुनगुनाता नजर आ रहा था। इस मौके पर शेमरॉक बड्स स्कूल की इचार्ज श्रीमति सुषमा मल्होत्रा ने कहा कि शेमरॉक ग्रुप ऑफ स्कूल की डायरेक्टर श्रीमति डा. बी.अरोड़ा के दिशा निर्दश पर वे समय समय स्कूल में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करते रहते है ताकि बच्चे भारतवर्ष में मनाए जाने वाले विभिन्न त्यौहारों के बारे में जानकर अपनी संस्कृति से रूबरू हो सके। उन्होनें कहा कि प्रभु ईसा मसीह का जीवन और उनके उपदेश आज भी इसलिए प्रांसगिक है क्योकि आज भी अमीरी-गरीबी,जातिवाद और सामाजिक विसंगतियां समाज में मौजूद है। उन्होनें कहा कि सदियों से यह त्यौहार लोगों में खुशियां बांटता और प्रेम और सौहार्द की मिसाल कायम करता रहा है। श्रीमति सुषमा मल्होत्रा ने कहा कि प्रभु ईसा मसीह ने समाज को समानता का पाठ पढ़ाया था। उन्होनें ऐसा समाज बनाने में जोर दिया,जिसमें क्रूरता व अन्याय की जगह न हो और सभी प्रेम और समानता के साथ रहे।

Posted by: | Posted on: December 24, 2019

संस्कृति कान्वेंट स्कूल मंधावली में वार्शिक उत्सव युगांतर का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)। संस्कृति कान्वेंट स्कूल मंधावली में वार्शिक उत्सव युगांतर का आयोजन किया गया| आयोजन के मुख्य अतिथि मूलचंद शर्मा हरियाणा के कैबिनेट मंत्री,और विशेष अतिथी राजेश नागर विधायक मौजूद रहे| कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के चेयरमैन वी एस चाहर ने दीप प्रज्ज्वलित करके की ।विद्यालय के डायरेक्टर संदीप चाहर ने मुख्य अतिथि, विशेष अतिथि व उपस्थित गणमान्य व्यक्ति व अभिभावकों का विद्यालय आगमन पर स्वागत करते हुए विद्यालय की भावी योजनाओं से अवगत कराया।इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति ने सभी आगंतुको भाव विभोर कर दिया।

मुख्यअतिथी एवं विशेष अथिति ने विद्यार्थियो को उनके शिक्षा एवं खेंलों में उनके उत्कृश्ट प्रदर्षन के लिए पुरस्कार दिए। स्कूल के बच्चों ने बहुत सारे सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रस्तुत किये।विद्यालय के चेयरमैनवि एस चाहर ने बच्चों की प्रस्तुति की सराहना की और अभिभाव से अनुरोध किया की वह अपने बच्चो एवं विद्यालय को बच्चों की प्रगति के लिए की जारी कोशिसो में सहयोग करें जिससे ये बच्चे माता-पिता , विद्यालय एवं क्षेत्र का नाम रोषन कर सके।
प्रधानाचार्य अर्चना त्यागी ने स्कूल की वार्शिक रिर्पोट प्रस्तुत की व अभिभावकों को आष्वस्त किया कि विद्यालय प्रत्येक विद्यार्थी की प्रतिभा को उजागर करने के लिए प्रयासरत है।विद्यालय की उपप्रधानाचार्य उमा त्रिपाठी ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: December 24, 2019

विधायक नरेंद्र गुप्ता का पार्षद विनोद भाटी के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)।ओल्ड फरीदाबाद की भूड कालोनी में आज भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता का पार्षद विनोद भाटी के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। वहीं उत्साहित लोगों ने गाजे-बाजे के साथ विधायक के समर्थन में नारे लगाए। विधायक ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी में पूर्ण मान-सम्मान दिलाने का वादा किया। इस दौरान विधायक ने क्षेत्र वासियों की जनसमस्याएं भी सुनीं और उनके शीघ्र समाधान का वादा किया।इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि उनके कार्यकाल में क्षेत्र में कोई भी जनसमस्या शेष नहीं रहने दी जाएगी और शहर का समुचित विकास करने को उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में पीएम नरेंद्र मोदी व राज्य में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में भाजपा की सरकारें जनता की भलाई के लिए अनेक योजनाएं चला रही हैं जिससे आज देश-प्रदेश का हर वर्ग पूरी तरह संतुष्ट है और देश व राज्य प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहे हैं।इस मौके पर छत्रपाल, सिजयप्रकाश जैन, नरेंद्र गर्ग, राम अवतार गोयल, बलराज नागर, अरुण शर्मा, विशेष शर्मा, अरुण कटोच, सुभाष्ज्ञ, हरीकिशन, ब्रह्मप्रकाश गोयल, इंद्रपाल, अरविंद, आर पी सिंह, करण सिघला तथ्सस गिर्राज सैनी आदि पार्टी कार्यकर्ता व गणमान्य जन विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: December 24, 2019

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस पर्व

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, तिगांव में क्रिसमस पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने केक काटकर किया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बच्चे सांता क्लाज की वेशभूषा में स्कूल में पहुंचे। नन्हे मुन्ने विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को उपहार दिए। बच्चों ने समारोह के दौरान गानों पर सुंदर डांस की प्रस्तुति दी जिसने वहां उपस्थितजनों का मन मोह लिया। स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव, स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव एवं शममी यादव ने इस अवसर पर विद्यार्थियों व अभिभावकों को क्रिसमस पर्व की बधाई दी और प्रभु यीशु मसीह के जीवन के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर स्कूल को क्रिसमस ट्री से सजाया गया। साथ ही सबने केक खाकर इंज्वाय किया और जिंगल बेल गीत गाए। बच्चों को त्योहार के बारे में बताते हुए स्कूल के धर्मपाल यादव ने कहा कि क्रिसमस के दिन ईसा मसीह का जन्म इस दिन हुआ था। उन्हें ईश्वर का पुत्र माना जाता है। कहा जाता है कि लोगों को जीवन की शिक्षा देने के लिए जीसस धरती पर आए थे। बच्चों को जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि क्रिसमस ट्री आशीर्वाद का प्रतीक होता है। नए साल के स्वागत तक क्रिसमस ट्री लगा रहता है। कहते हैं कि क्रिसमस ट्री सजाने से घर में खुशियां आती हैं और लोग इसी वजह से अपने घर में क्रिसमस ट्री को लगाते हैं। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर एवं अन्य अध्यापकगणों ने केक बांटकर सभी ने एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

इसी प्रकार विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में भी क्रिसमस पर्व धूमधाम से मनाया गया। सभी बच्चे सांता क्लाज की वेशभूषा में स्कूल में पहुंचे। नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को उपहार दिए। कई डांस प्रतियोगिताओं में बच्चों ने शिरकत कर अपनी उपस्थिति का अहसास करवाया। स्कूल की डायरेक्टर सुनीता यादव व प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने विद्यार्थियों व अभिभावकों को क्रिसमस पर्व की बधाई दी और प्रभु यीशु मसीह के जीवन के बारे में जानकारी दी।