January, 2020

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 10 months ago

पलवल पुलिस के एंव मैट्रो हार्ट इन्स्टीटयूट एंव सुपर सपैस्लिटी फरीदाबाद के सौजन्य से डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन पलवल मे बच्चों के लिये मुफत हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोंजन किया गया

पलवल(दीपक शर्मा /योगेश शर्मा )। पलवल पुलिस के एंव मैट्रो हार्ट इन्स्टीटयूट एंव सुपर सपैस्लिटी फरीदाबाद के सौजन्य से डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन पलवल मे बच्चों के लिये मुफत हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोंजन किया गया। डाक्टर एस0एस0 बंशल एम0डी0 मैट्रो हार्ट इन्स्टीटयूट एंव सुपर सपैस्लिटी फरीदाबाद के सौजन्य से डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन पलवल मे बच्चों के लिये मुफत हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोंजन किया गया। डाक्टर हरिश कुमार चाईलड स्पैस्लिस्ट, डाक्टर प्रियंका डैन्टल सजर्न, डाक्टर किर्ती आखों की स्पैसलिस्ट, मैट्रो अस्पताल की मार्किटिंग डिविजन राजीव सिंह गौतम, असीम गुप्ता व उनकी टीम ने कैम्प लगाकर डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन पलवल मे बच्चों के स्वास्थय की जांच की। कैम्प मे एल.के.जी., यू.के.जी., प्रथम एंव द्वितिय कक्षा के 164 छात्र एंव छात्राओं की स्वास्थय जांच की गई। कैम्प का शुभारंभ अरूण गौस्वामी प्रिंसिपल, डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन पलवल ने किया। श्री अरूण गौस्वामी प्रिंसिपल, डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन पलवल ने बताया कि बदलते हुए मौसम मे बच्चों के स्वास्थय की जांच अति आवश्यक है। इसी कारण जिला पुलिस अधीक्षक के मार्ग दर्शन सें मैट्रो हार्ट इन्स्टीटयूट एंव सुपर सपैस्लिटी फरीदाबाद के सौजन्य से इस फ्री हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया है। इस प्रकार के कैम्प भविष्य मे भी आयोजित किये जायेंगें।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

बॉक्सिंग टूर्नामेंट में एम पी एस इंटरनेशनल स्कूल जवां, फरीदाबाद के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| हरियाणा स्टेट बॉक्सिंग टूर्नामेंट में एम पी एस इंटरनेशनल स्कूल जवां, फरीदाबाद के विद्यार्थियों ने चैंपियनशिप ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा। हरियाणा स्टेट बॉक्सिंग (मुक्केबाज़ी) एसोसिएशन चैंपियनशिप जो अभी- अभी दिनक 27-01-2020 और 28-01-2020 को कराई गई थी, जिसका शुभारम्भ गन्नौर तहसील जिला सोनीपत में हुआ था । जिसमे एम पी एस इंटरनेशनल स्कूल जवां, फरीदाबाद के विद्यार्थियों ने भाग लेकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया । कवन्तिका पुत्री प्रह्लाद सिंह ने अपने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 64 किलोग्राम वर्ग में प्रथम स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वही दूसरी ओर पूजा पुत्री राजेंदर ने 51 किलो वर्ग में रजत पदक प्राप्त करते हुए सर्वश्रेष्ठ खिलाडी बनने का ख़िताब भी प्राप्त किया। हर्ष तेवतिया ने 62 किलो वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर अपने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।एम पी एस इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय ,तृतीय स्थान प्राप्त करते हुए अपने स्कूल तथा माता- पिता का नाम रोशन किया । विद्यार्थियों के इस शानदार प्रदर्शन पर उनके कठिन परिश्रम की सराहना करते हुए एम पी एस स्कूल की निदेशिका तथा प्रधानाचार्या ने इस विजय का श्रेय बच्चों के अध्यापकों तथा माता-पिता को देते हुए उन्हें बधाई के साथ आगामी प्रतियोगिताओ में भी ऐसे ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपने स्कूल का नाम स्वर्णाक्षरो में अंकित करने का आशीर्वाद दिया।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

मार्डन गुरूकुल पब्लिक स्कूल एयरफोर्स रोड़ एनआईटी के 19वें वार्षिकोत्सव का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | मार्डन गुरूकुल पब्लिक स्कूल एयरफोर्स रोड़ एनआईटी के 19वें वार्षिकोत्सव का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया जिसमें स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने पूरे हर्षोल्लास के साथ अपनी भागीदारी दिखाई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि इनेलो की महिला जिलाध्यक्ष कु.जगजीत कौर पन्नू व विशिष्ट अतिथि नवनीत कौर का स्वागत स्कूल के डायरेक्टर गुरचरण सिंह,प्रधानाचार्य सीमा सिंह एवं उप-प्रधानाचार्य परमजीत कौर ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर किया कार्यक्रम की शुरूआत गणमान्य अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्जवलित करके की। इसके पश्चात बच्चों ने गणेश वंदना के रूप में एक मनमोहक नृत्य व स्वागत गीत पेश किया। बच्चों द्वारा अनेक रंगारंग कार्यक्रम जिसमें हरियाणवी,राजस्थानी,पंजाबी गिदद के साथ साथ देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर वहां मौजूद अभिभावकों व अतिथियों की खूब तालियां बटोरी। इस मौके पर इनेलो महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू ने छात्रों की प्रतिभा को खूब सराहा और उन्हें जीवन में हमेशा ऐसे ही आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा दी। उन्होनें कहा कि स्कूलों में समय समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन होते रहना चाहिए जिससे छात्रों की प्रतिभा निखरकर सामने आती है। उन्होनें कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते है इसलिए हमें इन बच्चों में ऐसे संस्कार पैदा करने है ताकि यह आगे चलकर अपने माता पिता,अपने स्कूल और देश का नाम रोशन कर सकें। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर गुरचराण सिंह ने कहा कि उनका मुख्य उददेश्य बच्चों में अच्छे संस्कार पैदा करने के साथ साथ उनका सर्वागीण विकास करना है। प्रधानाचार्य सीमा सिंह व उप-प्रधानाचार्य परमजीत कौर ने कहा कि स्कूल में बच्चो को हिन्दुस्तान की संस्कृति, सभ्यता,तकनीकी शिक्षा व तकनीकी ज्ञान के बारे मेंं बताया जाता है ताकि वे आगे चलकर विश्व में भारत का नाम रोशन कर सकें। इस मौके पर अतिथियों द्वारा मेधावी बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान एवं प्रधानाचार्य सीमा सिंह ने सभी अतिथियों,अभिभावकों सहित शिक्षकगण एवं छात्रों की मेहनत को सराहते हुए किया।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

समाजसेवी विनोद भाटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर हार्दिक बधाई दीं

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। समाजसेवी विनोद भाटी व अरुण कटोच ने दिल्ली निवास पर पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा से मुलाकात की और फूलों का गुलदस्ता भेंट कर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और हरेक कार्यकर्ताओं को पार्टी पूरा मान-सम्मान देती है जिसकी बदौलत आज भाजपा देश ही नहीं विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और देश को लगातार आगे बढ़ाने के लिए पूरी जी-जान से कार्य कर रही है।वहीं समाजसेवी विनोद भाटी व अरुण कटोच ने नड्डा से मुलाकात के दौरान कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और जेपी नड्डा के नेतृत्व में संगठन की विश्वसनीयता तथा साख में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रहते हुए नड्डा ने पिछले कार्यकाल में बेहतर प्रदर्शन किया था अब पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद भी उनका प्रदर्शन शानदार रहेगा। इस मौके पर हिमायल वेलफेयर फरीदाबाद के प्रधान सतपाल धीमान, पीडी शर्मा, आजाद व अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी नड्डा को बधाई दी।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

मैक कान्वेंट स्कूल में लगाई गई विज्ञान प्रर्दशनी

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )।एनएच-3 स्थित मैक कान्वेंट स्कूल में विज्ञान प्रर्दशनी का आयोजन बहुत उत्साह के साथ किया गया जिसमें सभी कक्षा के बच्चों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया और तरह तरह के मॉडल बनाकर अपनी वैज्ञानिक सोच और कला का प्रर्दशन किया। इस अवसर पर स्कूल के निदेशक महिन्दर तनेजा व प्रधानाचार्य रीटा तनेजा भी उपस्थित थे। प्रर्दशनी में बच्चों ने जिन्दगी में क्या जरूरी है और किस समस्या का क्या समाधान हो सकता है,इसी पर आधारित मॉडल बनाए गए जैसे कि वर्षा जलसंचयन प्रणाली,ग्रीन इंडिया क्लीन इंडिया,स्मार्ट सिटी,हाईड्रोलिक ब्रिज,भूकंप आने पर किए जाने वाले उपाए,ड्रिप इरीगेशन,एनर्जी कन्र्जरवेशन,हाईड्रोलिक बांध,न्यूक्लियर पॉवर,वेस्ट वाटर मैनेजमेंट,सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि। भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों ने इस प्रर्दशनी का लुत्फ उठाया। इस मौके पर स्कूल के निदेशक महिन्दर तनेजा व प्रधानाचार्य रीटा तनेजा ने बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडल की खूब प्रशंसा की। महिन्दर तनेजा ने कहा कि सभी मॉडल संदेश देने के साथ साथ लोगों को जागरूक भी कर रहे। रीटा तनेजा ने कहा कि मुझे अपने स्कूल के इन बच्चों पर गर्व है जिन्होनें इतनी छोटी सी उम्र में अपने अंदर की प्रतिभा को उजागर कर सभी को हैरान कर दिया। उन्होनें कहा कि हमारे स्कूल के यह बच्चे प्रतिभा के धनी है क्योकि इन्होने ऐसे मॉडल बनाए है जिनका हमारी दिनचर्या और जीवन से बहुत कुछ लेना देना है।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

सैनी पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )।ग्रेटर फरीदाबाद स्थित सैनी पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के प्रिंसीपल रामअवतार सिसोदिया ने ध्वजारोहण किया। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर माहौल देशभक्तिमय बना दिया। छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति के विभिन्न गीतों पर जमकर नृत्य किया। राजस्थानी, हरियाणी व पंजाब गिद्दा की प्रस्तुति ने भी सभी का मन मोह लिया। आठवीं के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीत, कविताएं, डांस प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य सिसोदिया ने छात्रों को राष्ट्रीय ध्वज की महत्ता बताई व बच्चों को देशभक्तों के जीवन से अवगत कराया गया और बताया कि 26 जनवरी 1950 को भारत को पूर्ण-राज्य का दर्जा मिला था।इस अवसर कोडिनेटर प्रिया चावला, आरिफ खान, सोहन प्रजापति, शीतल, शारदा, सोनिया, लखन, तनीषा, रिम्पी, इन्दु, छाया, प्रियंका, मंजू, मोनिका, सपना, रूबी तथा ममता आदि शिक्षक विशेष रूप से मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

आशा कान्वेंट स्कूल का 25वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। सैक्टर-22 संजय कालोनी स्थित आशा कान्वेंट स्कूल का 25वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला, विशिष्ठ अतिथि के रूप में गोस्वामी किशनलाल महाराज व उनके सुपुत्र गोस्वामी विकास उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में आशा कान्वेंट, एलपिस कान्वेंट, आशा पब्लिक हाई स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर कार्यक्रम का मंच संचालन मनीषा और रितिका ने सफलता पूर्वक किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से गिरीश भाटिया, ललित मदान, रेनू मल्होत्रा, स्कूल के चेयरमैन एल.पी. मदान ने आए हुए अतिथियों, अभिभावक व छात्रों को विद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया। विद्यालय के प्रिंसीपल राजेश मदान ने आए हुए सभी अतिथियों का फूल-माला एवं बुक्के भेंट कर स्वागत किया।

इस अवसर पर आए हुए अतिथियों, अभिभावकों व विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए मेयर सुमन बाला ने कहा कि आज के बच्चे कल देश का भविष्य होगें। इसलिए हमें इन्हें अच्छे संस्कार देकर इनके भविष्य को स्वर्णिम बनाना होगा। हर मां-बाप चाहता है कि उसका बच्चा पढ़ा-लिखाकर एक अच्छा इंसान बनें ताकि वह देश व समाज का भला कर सकें। इस अवसर पर मुकेश संदुजा, आर.के. गुप्ता, लेखराज नागर, ओमवीर सिंह, अनुपम दत्ता, विनोद कौशिक, कमाण्डो फिरे चंद नागर, डा. हेमलता शर्मा, प्रदीप गुप्ता, संजीव कुशवाहा, सचिन तंवर, मुकेश लखानी, ट्रैफिक ताऊ विरेन्द्र बल्हारा, शिक्षाविद् नंदराम पाहिल, एडवोकेट अमित जैन, रामवीर भड़ाना, गुलशन बजाज, डालचंद सारन सहित अभिभावक एवं छात्र गण मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

गणतंत्र दिवस पर एस.डी हाई स्कूल में अध्यापिकाओं को किया गया सम्मानित

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | श्री तत्कालेश्वर शिव मंदिर के प्रांगण में एस.डी हाई स्कूल ने गणतंत्र दिवस पर्व धूमधाम से मनाया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री ए.सी चौधरी ने मंदिर के प्रधान हर्ष मल्होत्रा,महासचिव बंसीलाल कुकरेजा,कोषाघ्यक्ष सुनील महाजन व अन्य समाजसेवियों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर ए.सी चौधरी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप देश का भविष्य है इसलिए हमेशा देश की ख्ुाशहाली और तरक्की के बारे में सोचना और समाज में भाईचारा बना रहे इसके लिए मिलजुलकर रहना। इस मौके पर बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जिसकी सभी ने तारीफ की। इस अवसर पर ए.सी चौधरी ने स्कूल की प्रधानाचार्य रेनू मित्तल,अध्यापकगण आशा राजपाल,कमल पुजं एवं रमाकांत शर्मा को स्कूल में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया। इस मौके पर मंदिर के प्रधान हर्ष मल्होत्रा,महासचिव बंसीलाल कुकरेजा,कोषाघ्यक्ष सुनील महाजन ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। बच्चों द्वारा पेश की गई लघु नाटिका बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं ने वहां मौजूद सभी अभिभावकों की आखों में आंसू ला दिए। इस अवसर पर इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य रेनू मित्तल,अध्यापकगण आशा राजपाल,रंजीत कौर,रवीना तलवार,सुदेश सचदेवा,मनविन्द्र कौर,कमल पुजं,संतोष मल्होत्रा,उमादत्त व अन्य गणमान्य लोग जिसमें पंडित मनोज कौशिक,पंडित नंदकिशोर,केवल कृष्ण सचदेवा,महेश बजाज,ओपी बजाज,गुलशन सहगल,सुनील शर्मा,पुष्पा थापर मोहिनी वर्मा,रीटा रामपाल,पूनम ग्रोवर व सुदेश रामपाल मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

कुमाँऊ सांस्कृतिक मण्डल (रजि),फरीदाबाद के प्रांगण में आम सभा का आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | कुमाँऊ सांस्कृतिक मण्डल (रजि),फरीदाबाद के प्रांगण में आम सभा का आयोजन,मोहन सिंह खाती, चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में किया गया । जिसमे सर्वसम्मति से मण्डल के पदाअधिकारी एवं कार्यकारिणी का गठन हुआ । इसकी जानकारी देते हुए आनन्द सिंह जमनाल ने बताया की नन्दन सिंह कडाकोरी को लगातार दूसरी बार 3 वर्ष के लिए अध्यक्ष चुना गया । जिनका विवरण निम्न प्रकार से है । अध्यक्ष-नन्दन सिंह कडाटोरी, वरिष्ठअध्यक्ष- कमलकिशोर अधिकारी, उपाध्यक्ष- दिगंबर सिंह विष्ट, उपाध्यक्ष- गोपाल सिंह मनराल, महासचिव- राजेंद्र प्रसाद भट्ट, कोषाध्यक्ष- मोहित रौतेला, उपकोषाध्यक्ष- चन्दन सिंह अधिकारी, संगठन सचिव- दिगंबर खाती, मंदिर सचिव- गोपाल पवार, सांस्कृतिक सचिव- देवकीनंदन जोशी, अंकेक्षक- प्रतापसिंह खनायत , संरक्षक- महेंद्र सिंह रौतेला, मंदिर सचिव (डबुआ)- दानसिंह बिष्ट

Posted by: | Posted on: 10 months ago

सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। दयाल बाग स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में उपस्थित स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना,विनोद भड़ाना व प्रधानाचार्या शुभ्रता सिंह, उप प्रधानाचार्या नंदा शर्मा एवं सीनियर कोऑर्डिनेटर अमृता शुक्ला व अतिथि विकास सरदाना जी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना द्वारा ध्वजारोहण किया गया तथा विद्यार्थियों ने परेड करते हुए सलामी दी । इसके पश्चात् बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए । जिसमे देश भक्ति गीत व नृत्य प्रस्तुत किए गए । विद्यार्थियों ने जुडो कराटे द्वारा स्वयं की आत्म रक्षा की शिक्षा भी दी जिसे देख सभी हर्षित हुए ।इस अवसर पर सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी तथा विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह दिन हम सबके जीवन में परिवर्तन लाया था। गणतंत्र दिवस भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है । जो प्रति वर्ष 26 जनवरी को हम मनाते हैं। इसी दिन सन 1950 को भारत सरकार अधिनियम एक्ट (1935) को हटाकर भारत का संविधान लागू किया गया था। एक स्वतंत्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए संविधान को 26 नवंबर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा अपनाया गया और 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया। यह संविधान भीम राव अंबेडकर की अध्यक्षता में 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में लिखा गया इसलिए हमें इसका सम्मान करना चाहिए ।इसके पश्चात् स्कूल की प्रधानाचार्या शुभ्रता सिंह ने कहा कि 26 जनवरी के दिन पूरे देश में हर्षोल्लास का माहौल होता हैं । आज राजपथ पर सैनिकों द्वारा परेड, भारत की क्षमता व शक्ति का प्रदर्शन हमें प्रेरणा देता हैं । देश के लिए अपने कर्तव्यों का बोध करता हैं । आप सब अपने अधिकारों को समझें व स्वतंत्रता पूर्वक जीवन यापन कर सके ऐसे नियमो व अधिकारों को हमारा संविधान उजागर करता हैं । आप सब अपने देश, संविधान व सैन्य बल का सम्मान करें तथा आप सब के जीवन में प्रत्येक गणतंत्र दिवस नवीनता व प्रगति लाए।